Connect with us

उत्तराखण्ड

मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान की ली बैठक… अधिकारियों को दिए काम में तेजी लाने के निर्देश

मुख्य सचिव डॉ. एस.एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में प्रधानमंत्री गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान की बैठक के दौरान अधिकारियों पीएम गतिशक्ति के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सड़क, रेलवे, औद्योगिक विकास एवं आर्थिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए यह भारत सरकार की महत्वकांक्षी योजना है। उत्तराखण्ड के परिपेक्ष्य में गति शक्ति योजना महत्वपूर्ण है। उन्होंने विभागीय सचिवों को निर्देश दिये यह जल्द सुनिश्चित किया जाए कि उनसे संबंधित विभागों में गति शक्ति के तहत प्रथम एवं द्वितीय चरण में क्या-क्या कार्य होने हैं। इसके लिए सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य करें।

यह भी पढ़ें 👉  प्रियंका ने ध्वस्त किए भाजपा के हवाई किले : राजीव महर्षि

मुख्य सचिव ने निर्देश दिये कि विभागों द्वारा पीएम गति शक्ति के तहत गति शक्ति पोर्टल में परियोजनाओं के महत्वपूर्ण डेटा चयनित कर डाले जाएं। पीएम गति शक्ति के कार्यों में तेजी लाने के लिए मुख्य सचिव ने सभी विभागीय सचिवों को निर्देश दिये कि वे अतिशीघ्र इससे संबंधित कार्यों के क्रियान्वयन हेतु अपनी विभागीय टीम का गठन करें तथा पीएम गति शक्ति के तहत होने वाले कार्यों की नियमित समीक्षा भी करें।

यह भी पढ़ें 👉  कोटद्वार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को लोकसभा पहुँचाने की की अवाम से अपील...

इस अवसर पर सचिव आर. मीनाक्षी सुंदरम, शैलेश बगोली, दिलीप जावलकर, सौजन्या, बी.वी.आर.सी पुरूषोतम, डॉ. पंकज कुमार पाण्डेय, दीपेन्द्र चौधरी, विनोद कुमार सुमन उपस्थित थे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page