Connect with us

उत्तराखंड

नैनीताल लोकसभा सीट से अरविंद पांडे की दावेदारी से खलबली

हल्द्वानी : लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में दावेदारी को लेकर तोड़जोड़ शुरू हो गया है। दोनो ही राष्ट्रीय दलों में अब तक कई दावेदार सामने आ चुके हैं। भाजपा से गदरपुर के विधायक व पूर्व शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय की दावेदारी को लेकर उनके नजदीकियों ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजा है नैनीताल सीट पर अब अरविंद पांडे की भी नजर है। नैनीताल लोकसभा सीट में उधमसिंहनगर जिले की नौ और नैनीताल जिले की छह में से पांच सीटें आती हैं। लोकसभा क्षेत्र का साठ फीसदी से अधिक हिस्सा तराई क्षेत्र का है। चालीस फीसद पर्वतीय इलाका है।
अरविंद पांडे को तराई के बड़े नेता है उनकी क्षेत्र में सभी वर्गों में बड़ी दखल है । उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह लगातार पांचवीं बार विधायक हैं। राज्य बनने से पहले वह बाजपुर नगर पालिका के अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे। पहले बाजपुर विधानसभा से निर्वाचित हुए। बाजपुर विधानसभा क्षेत्र अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित होने के बाद गदरपुर से विधायक बने।

यह भी पढ़ें 👉  प्रियंका ने ध्वस्त किए भाजपा के हवाई किले : राजीव महर्षि

पार्टी में भी पांडेय की छवि जुझारू व कर्मठ जनप्रतिनिधि की मानी जाती है। पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ उनका बेहतर तालमेल रहा है। पार्टी से हटकर भी लोग उनका सम्मान करते हैं। इसी क्रम में प्रमुख सामाजिक संस्था आकृति सोसाइटी के पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री को पत्र भेजकर अरविंद पांडेय को नैनीताल लोकसभा सीट से भाजपा का उम्मीदवार बनाए जाने की इच्छा जाहिर की है। सोसाइटी पदाधिकारियों ने प्रेस वार्ता कराते हुए कहा कि उनके द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पत्र लिखा गया गया है कि आगामी लोकसभा चुनाव में पांडेय को उम्मीदवार बनाया जाए।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page