Connect with us

उत्तराखंड

वित्त मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने की रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाक़ात…..

सूबे के वित्त मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने नई दिल्ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से शिष्टाचार भेंट की। इस दौरान 26 फरवरी से राज्य में शुरू होने जा रहे बजट सत्र को लेकर दोनों के बीच वार्ता हुई। इसके अलावा अन्य देश को लेकर भी दोनों के बीच विस्तार से चर्चा हुई।

रविवार को हुई मुलाकात के दौरान डॉ अग्रवाल ने बताया कि राज्य में सोमवार से उत्तराखंड का बजट सत्र आयोजित किया जा रहा है। बताया कि उत्तराखंड का यह बजट जेंडर बजट होगा। जिससे विकास की गतिविधि बढ़ेगी। कहा कि सभी वर्ग को ध्यान में रखते हुए बजट तैयार किया जा रहा है जिसमें राज्य के हित धारकों के साथ संवाद तथा विभिन्न माध्यमों से प्राप्त हो रहे सुझावों का समावेश होगा।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री ने मझौला, पीलीभीत में 'जन सम्मेलन' कार्यक्रम में किया प्रतिभाग

डॉ अग्रवाल ने कहा कि हमारी सरकार की प्राथमिकता समग्र विकास को लेकर है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का विजन है कि वर्ष 2025 तक उत्तराखंड देश के अन्य राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में शामिल हो, इस दिशा में भी यह बजट कामगार साबित होगा।

डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के समस्त भाजपा कार्यकर्ताओं को आगामी 100 दिनों तक देश के लिए “नई ऊर्जा, नई उमंग, नए उत्साह, नए विश्वास और नए जोश” के साथ कार्य करने का आह्वान किया है। इस दिशा में धामी सरकार काम कर रही है, जिसका अधिक संख्या में समर्थन भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि राज्य में जनता की आशाओं के अनुरूप कार्य किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  कोटद्वार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा प्रत्याशी अनिल बलूनी को लोकसभा पहुँचाने की की अवाम से अपील...

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने यूसीसी पेश कर साहसिक कदम उठाया है। उन्होंने कहा कि यूसीसी को लेकर विपक्ष द्वारा तमाम भ्रांतियां फैलाई जा रही हैं, जो सही नहीं है। कहा कि यह यूसीसी सभी को एक समान कानून के दायरे में लाएगा। चाहे किसी भी धर्म, वर्ग व समाज के हो।

केंद्रीय मंत्री ने धामी सरकार के कार्यो की प्रशंसा करते हुए विश्वास जताया कि देवभूमि उत्तराखण्ड की देवतुल्य जनता आगामी लोकसभा चुनाव में देश के सर्वांगीण विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी को सभी 5 सीटें जिताने का कार्य करेगी।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page