Connect with us

उत्तराखंड

उत्तराखंड में चाणक्य बनकर उभरे सीएम पुष्कर सिंह धामी…..

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपनी कुशल नेतृत्व और रणनीतिक कौशल के बल पर एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनावों में उन्होंने भाजपा को पाँचों सीटों पर जीत दिलाकर हैट्रिक बनाई है, जिससे राज्य की राजनीति में उनकी पकड़ और मजबूत हो गई है।

धरातल पर रहकर बनाई रणनीति

सीएम धामी की इस अद्भुत सफलता के पीछे उनकी मेहनत और जमीनी स्तर पर काम करने की रणनीति का बड़ा हाथ है। चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने प्रदेशभर में दौरा किया और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर जमीनी स्तर पर योजना बनाई और उसे क्रियान्वित किया। उनका यह समर्पण और मेहनत ही भाजपा को राज्य में अजेय बना रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश, दो एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली शिफ्ट किये जायेंगे घायल चार वनकर्मी

उत्तराखंड भाजपा में जश्न का माहौल

पाँचों सीटों पर जीत हासिल करने के बाद उत्तराखंड भाजपा में जश्न का माहौल है। पार्टी कार्यालयों में उत्साह और खुशी का माहौल है। कार्यकर्ता अपने मुख्यमंत्री की प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं। सभी का मानना है कि सीएम धामी की दूरदर्शी रणनीति और नेतृत्व क्षमता ने ही इस जीत को संभव बनाया है।

विपक्ष नहीं भांप पाई सीएम धामी की कुशल रणनीति

सीएम धामी की कुशल रणनीति को विपक्ष भांप नहीं पाया और यही कारण रहा कि वे भाजपा को टक्कर देने में असफल रहे। धामी की योजनाओं ने जनता का मन मोह लिया और जनता ने भाजपा को पुनः समर्थन दिया।

जनता के दिल में बनाई जगह

यह भी पढ़ें 👉  मुख्यमंत्री के निर्देश, दो एयर एम्बुलेंस से एम्स दिल्ली शिफ्ट किये जायेंगे घायल चार वनकर्मी

सीएम धामी ने अपनी योजनाओं और नीतियों के माध्यम से जनता का मन मोहा है। उन्होंने विकास के मुद्दों पर जोर दिया और राज्य की जनता की समस्याओं को दूर करने के लिए ठोस कदम उठाए। उनकी योजनाओं का सीधा लाभ जनता को मिला और इसीलिए जनता ने उन्हें पूरा समर्थन दिया।

निष्कर्ष

सीएम पुष्कर सिंह धामी की इस शानदार सफलता ने न केवल उत्तराखंड की राजनीति में भाजपा की पकड़ को और मजबूत किया है बल्कि भविष्य के लिए भी एक सकारात्मक संकेत दिया है। उनकी नेतृत्व क्षमता, जमीनी स्तर पर काम करने की शैली और कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बनाई गई रणनीति ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वे वास्तव में उत्तराखंड के चाणक्य हैं।

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page