Connect with us

उत्तराखण्ड

19 मई को देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में वित्त मंत्री लेंगे बजट को लेकर सुझाव

देहरादून,

गढ़वाल मंडल के नगर निगम के मेयर और प्रतिनिधि समूहों के सदस्यों की अपेक्षाएं और सुझावों पर होगी वार्ता

प्री बजट स्टेक होल्डर्स कंसल्टेंशन के तहत बजट 2022-23 के निर्माण में गढ़वाल मंडल के प्रतिनिधि समूहों के साथ सीएम धामी व वित्त मंत्री करेंगे संवाद

उत्तराखंड के बजट 2022-23 के निर्माण में जन सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए पहली बार एक संवाद कार्यक्रम किया जाएगा।

उत्तराखंड के बजट में उनकी इच्छा के अनुरूप कल्याणकारी योजनाओं को किया जा सकेगा शामिल

पहले ही कुमायूँ मंडल के प्रतिनिधि समूहों के सुझाव हो चुके सरकार को प्राप्त।

गढ़वाल मण्डल के देहरादून में 19 मई को मुख्यमंत्री आवास (मुख्य सेवक सदन) में शाम चार बजे संवाद कार्यक्रम होगा आयोजित

यह भी पढ़ें 👉  शराब परमिट के नाम पर हो रही जेब कटाई पर विजलेंस ने की कार्रवाई, अशोक मिश्रा से त्रस्त ठेकेदार की शिकायत पर हुई गिरफ्तारी..

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में गढ़वाल मंडल से संबंधित समूहों जैसे होटल व रेस्टोरेंट एसोसिएशन, टूर ऑपरेटर एसोसिएशन, कृषि, उद्यान, जिला दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ लिमिटेड, इंड्रस्ट्रीज एसोसिएशन, सिडकुल एसोसिएशन, लघु उद्योग भारती सेलाकुई, अक्षय ऊर्जा एसोसिएशन, देहरादून आईटी पार्क एसोसिएशन, होम स्टे, ट्रेड एसोसिएशन, सिडकुल एसोसिएशन, डेयरी फेडरेशन, चार्टड अकाउंटेंट से लिए जाएंगे सुझाव।।

बताया कि गढ़वाल मंडल के अंतर्गत आने वाले नगर निगमों के मेयर, जिला पंचायत अध्यक्ष को भी संवाद कार्यक्रम का हिस्सा बनाते हुए सुझाव लिए जाएंगे। बताया कि विभिन्न प्रतिनिधि समूहों की अपेक्षाएं, उनके सुझावों को ध्यान में रहते हुए उत्तराखंड का बजट 2022-23 बनाया जाएगा। जिसमें सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की भावना निहित हो। कहा कि बजट में राज्य के सुगम और दुर्गम इलाकों में निवासरत लोगों को लाभ मिले, इसका विशेष ध्यान रखा जाएगा। इस दौरान बजट से सम्बंधित सभी अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  इंतजार हुआ समाप्त, 17 आईएएस, आईएफएस, आईटीएस अधिकारियों के तबादला आदेश जारी

बता दें कि सरकार वर्ष 2022-23 के बजट की तैयारियों में जुट गई है। आगामी विधानसभा सत्र के दौरान बजट प्रस्तुत किया जाना है। वित्त विभाग की ओर से विभिन्न विभागों से बजट के बारे में प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं। 

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखण्ड

Trending News

Follow Facebook Page