Connect with us

उत्तराखंड

डीजीपी अशोक कुमार ने मौसम अलर्ट को देखते हुए यात्रा मार्ग और जी 20 को लेकर की महत्वपूर्ण बैठक…

देहरादून बारिश एवं बर्फबारी के अलर्ट को देखते हुए चारधाम यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टिगत अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश

चारधाम यात्रा के दौरान बारिश एवं बर्फबारी के मौसम अलर्ट एवं जी-20 की बैठक की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

डीजीपी अशोक कुमार द्वारा वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा कर सम्बन्धित जनपद प्रभारियों को दिए कई महत्वपूर्ण दिशा निर्देश

  • ऋषिकेश से लेकर यात्रा मार्गों पर स्थित समस्त चैक प्वाइन्ट्स पर यात्रियों को मौसम के पूर्वानुमान के बारे में अवगत कराया जाए।
  • चारधाम यात्रा के दौरान बारिश एवं बर्फबारी के मौसम अलर्ट के बारे में यात्रियों को विभिन्न माध्यमों से भी अपडेट करना सुनिश्चित करें।
  • केदानाथ धाम मार्ग में स्थित ग्लेशियर के दोनों तरफ वायरलेस सेट के साथ एस0डी0आर0एफ0 की ड्यूटी लगाई जाय। ग्लेशियरों के आस-पास से श्रृद्धालुओं को सावधानीपूर्वक ग्लेशियर पार कराए जाने की व्यवस्था की जाए l कुछ भी असमान्य प्रतीत होने पर दोनो किनारों पर यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर रोकने हेतु निर्देशित करें।
  • प्रस्तावित जी-20 बैठक हेतु समय से ड्यूटी चार्ट एवं समस्त व्यवस्थाओं के प्रभारियों की नियुक्ति करने हेतु निर्देशित किया गया।
  • सुरक्षा के दृष्टिगत डेलीगेट्स हेतु अलग से कॉरिडोर बनाया जाय।
  • प्रत्येक सभास्थल पर सी0सी0टी0वी0 कैमरा अधिष्ठापित किये जायें।
  • परमार्थ निकेतन में गंगा आरती के दौरान सुरक्षा के दृष्टिगत ड्रोन एवं स्पेशल राफ्ट का प्रयोग किया जाय।
यह भी पढ़ें 👉  महिला विधायक और खनन विभाग के अधिकारियों के बीच हुई कहा सुनी की चर्चाओं ने पकड़ा जोर

इस अवसर पर अपर पुलिस महानिदेशक, अपराध एवं कानून व्यवस्था- वी मुरूगेशन, अपर पुलिस महानिदेशक, अभिसूचना एवं सुरक्षा- ए पी अंशुमान, पुलिस महानिरीक्षक, गढ़वाल परिक्षेत्र- करन सिंह नगन्याल, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Continue Reading
You may also like...

More in उत्तराखंड

Trending News

Follow Facebook Page